सभी ने सराहा पपेट शो - SPIC MACAY Chittorgarh
Headlines News :
Home » » सभी ने सराहा पपेट शो

सभी ने सराहा पपेट शो

Written By ''अपनी माटी'' वेबपत्रिका सम्पादन मंडल on 6 अक्तू॰ 2010 | 5:07:00 pm

प्रकृति को लीलता आज का आदमी:- डॉल्स थियेटर का सन्देश 
स्पिक मैके  चित्तौडगढ़ द्वारा आयोजित पांच अक्टूबर के कार्यक्रम में कोलकाता के सुदीप गुप्ता ने छ; सौ दर्शकों के मानस पटल पर आज के आदमी और प्रकृति के बीच के समीकरणों को लेकर बहुत असरदार प्रभाव छोड़ा .डेढ़  घंटे  चली प्रस्तुति में मंचित  पपेट शो का शीर्षक टेमिंग ऑफ़ द वाइल्ड था जिसमें दस कलाकारों ने अपने कलाकौशल से गुंथा हुआ कार्यक्रम दिया .इस आयोजन में चारों  भागों का प्रदर्शन दर्शकों ने बहुत सराहा.शो के आगे बढ़ते रहने के साथ ही लगातार सामाजिक जागरूकता भरे सन्देश भी मानस पटल पर उतरते रहे.मात्र ईक्कतालिस साल की उम्र वाले सुदीप गुप्ता का ये नाट्य समूह बीस साल पुराना  है. विश्व में बहुत से नामचीन महोत्सव में अपने प्रस्तुति  दे चुके डोल्स थियेटर  का ये कार्यक्रम सैनिक स्कूल के शंकरमेनन सभागार में मंगलवार शाम सात बजे हुआ.
नगर में पहली बार हुए इस विशाल पपेट शो में आए कलाकारों में श्रीपर्णा गुप्ता,शंतनू कुंडू,पिजुस पुदुकाईत ,कौशिक दास,सौमिन चक्रवती,सब्यासाची मुखर्जी,सौकत घोष ,बरुन कैर ,बिधान हाल्डर ने शिरकत की. आयोजन में जहाँ अत्याधुनिक रूप से तैयार कठपुतलियों थी वहीं  साथ ही शो में आधुनिक संगीत का समायोजन भी प्रमुख आकर्षण रहा.मध्यम रोशनी के प्रभाव में रंग-बिरंगी पपेट का अपना लग ही प्रभाव था.
कलाकारों का अभिनन्दन स्कूल के प्राचार्य कर्नल एच.एस.संधू ,स्पिक मैके अध्यक्ष  बी.डी.कुमावत,शाखा समन्वयक जे.पी.भटनागर,हेडमास्टर एम्.आई.हुसैन,वरिष्ठ अध्यापक यूं.एस.भगवती,अध्यापक वी.बी.व्यास ने किया.इस अवसर पर आयोजन के अंत में नगर के फड़ चित्रकार सत्यनारायण जोशी ने भी उन्हें मेवाड़ की एक फड चित्र कृति भेंट की.साभागार  में साड़े चार सौ विद्यार्थियों के साथ ही नगर के समाज के सभी वर्गों से लगभग डेढ़ सौ नाटकप्रेमी मौजूद थे.कार्यक्रम का संचालन स्पिक मैके राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य माणिक ने किया .
माणिक;संस्कृतिकर्मी
17,शिवलोक कालोनी,संगम मार्ग, चितौडगढ़ (राजस्थान)-312001
Cell:-09460711896,http://apnimaati.com



Share this article :

Our Founder Dr. Kiran Seth

Archive

Friends of SPIC MACAY

 
| |
Apni Maati E-Magazine
Copyright © 2014. SPIC MACAY Chittorgarh - All Rights Reserved
Template Design by Creating Website Published by Mas Template