Minutes Cum Reporting of Principal Meet in Chittorgarh - SPIC MACAY Chittorgarh
Headlines News :
Home » , , » Minutes Cum Reporting of Principal Meet in Chittorgarh

Minutes Cum Reporting of Principal Meet in Chittorgarh

Written By Manik Chittorgarh on 11/08/2012 | 8:37:00 am



प्रिंसीपल मीट-2012 की रिपोर्ट 
नमस्कार 
महोदय जी,

गत 15 जुलाई, 2012 को हुई ‘‘प्रिंसीपल मीट-2012‘‘ में आपके सहयोग एवं सानिध्य के लिए स्पिक मैके  चित्तौड़गढ़ चैप्टर आपका आभारी है। नए शैक्षणिक सत्र के साथ ही आंदोलन की गतिविधियों पर आपसे चर्चा करने एवं आपका मार्गदर्शन लेने का यह उचित सुअवसर था। आप सभी के साथ इसमें हुई चर्चा उपरांत निम्न बिन्दुओ पर सभी की सहमति रही, जिन पर हमें अब कार्य करना है:-

1. प्रमुख विद्यालयों में स्कूल चैप्टर बने। जिसमें एक फैकल्टी कॉर्डीनेटर, एक स्टूडेंट कॉर्डिनेटर व कुछ सक्रिय विद्यार्थी शामिल हो। स्कूल की समस्त गतिविधियों व कार्यक्रय आयोजन का पूरा जिम्मा इन्हीं के पास हो।

2. स्पिक मैके के किसी भी कार्यक्रम में सर्वप्रमुख विद्यार्थी ही रहें। प्रिंसीपल, फैकल्टी मेम्बर व स्पिक मैके पदाधिकारियों के मार्गदर्शन  में हर कार्य विद्यार्थियों द्वारा ही सम्पादित हो।

3. प्रत्येक विद्यालय में स्पिक मैके के बारे में बताने हेतु ऑरिएंटेशन लेक्चर रखना प्रस्तावित है। आपसे निवेदन है कि शीघ्र ही सुविधाजनक समय तय कर स्पिक मैके, चित्तौड़गढ़ को इस हेतु सूचित करें।

4. इसके उपरान्त इच्छुक फैकल्टी मेम्बर्स व विद्यार्थियो को स्पिक मैके सदस्य बनाया जा सकता है। बड़ों  हेतु वार्षिक शुल्क 200/- रू. व विद्यार्थियो हेतु शुल्क 50/- रू. रहेगा। यही सदस्य राष्ट्रीय-राज्य-स्कूल अधिवेशन में भाग ले सकेंगे।

5. पेरेन्ट्स को भारतीय कला-संगीत से जोडने के लिए यह विचार उभर कर आया था कि संस्था प्रधान कुछ पेरेन्ट्स को चिन्हित करेंगें एवं स्पिक मैके आयोजनो हेतु उन्हे आमंत्रित कर सकते हैं।

6. इसी विचार को आगे बढाते हुए विकल्प के रूप मे आपके यहां आयोज्य परेन्ट्स मीट में भी स्पिक मैके का ऑरिएंटेशन हो सकता है।

7. स्पिक मैके के वर्कशाप मॉड्यूल हेतु हम शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश  का सदुपयोग कर सकते है।

आपसे निवेदन है कि कृपया आपके विद्यालय में एक स्पिक मैके चैप्टर बनाकर इस बाबत् शुरूआत करें एवं किसी भी सहयोग/ सहायता के लिए हमसे सम्पर्क करें।हाल ही में 21 व 22 जुलाई को को आबूरोड में हुए स्पिक मैके के राज्यस्तरीय अधिवेशन में चित्तौड़गढ़ के 28 सदस्य दल ने भाग लिया। जहां प. शिवकुमार शर्मा का संतूरवादन, रमा वैद्यनाथन का भरतनाट्यम, रणिता डे का शास्त्रीय गायन व प. विश्वमोहन भट्ट का मोहनवीणा वादन प्रतिभागियों के लिए कभी न भूलने वाला अवसर रहा।

शीघ्र ही विरासत-2012 लेकर हम आपसे मुखातिब होंगे। अब स्पिक मैके, चित्तौड़गढ़ की समस्त गतिविधियां http://spicmacaychittorgarh.blogspot.in/ पर भी देखी जा सकता है। धन्यवाद सहित।

(डॉ. ए.एल. जैन)
अध्यक्ष
स्पिक मैके, चित्तौड़गढ़
Share this article :

Our Founder Dr. Kiran Seth

Archive

Follow by Email

Friends of SPIC MACAY

 
| |
Apni Maati E-Magazine
Copyright © 2014. SPIC MACAY Chittorgarh - All Rights Reserved
Template Design by Creating Website Published by Mas Template